रिपोट-फैजान शेख
ऑस्‍ट्रेलिया ने टी20 सीरीज में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलियन अंदाज में 2-0 से करारी मात दी है.सीरीज के अंतीम मैच बुधवार को बैंगलुरु में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में ग्‍लेन मैक्‍सवेल की विस्फोटक बल्‍लेबाजी ने भारतीय गेंदबाजो को तहस-नहस करके रख दिया.

मैच में ऑस्‍ट्रेलिया टीम ने सात विकेट से जीत हासिल की या ये कहे की भारत मैक्सवेल से सीरीज हार गई तो इसमे गलत नहीं होगा, एैसा इसलिए कह रहे है की दोनों मैचों में जबर्दस्‍त पारी खेलने वाले मैक्‍सवेल मैच और सीरीज के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी घोषित किए गए. मैच के बाद भारतीय कप्‍तान विराट कोहली ने इस धाकड़ बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल की जमकर तारीफ की.

उन्‍होंने कहा कि जब मैक्‍सवेल इस तरह की पारी खेलते हैं तो आपके पास करने के लिए ज्‍यादा कुछ नहीं रह जाता है.बता दे की ग्लैन मैक्सवेल ने सिर्फ 55 गेंद पर नाबाद 113 रन की मैच जिताऊ पारी खेलकर साबित कर दिया किया की वह दुनीया के सबसे खतरनाक हिटर बल्लेबाज है और यह बात भारतीय कप्तान वीराट कोहली भी मान रहे है.

कोहली ने कहा, “ऑस्ट्रेलिया ने दोनों मैचों में हमसे अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने गेंद, बल्ले और फील्डिंग में हमसे ज्यादा बेहतर खेल दिखाया. हमने एक अच्छा स्कोर बनाया था. 190 का स्कोर किसी भी मैदान पर एक बहुत अच्छा स्कोर होता है, लेकिन जब मैक्सवेल इस तरह की बल्लेबाजी करते है तो आप ज्यादा कुछ नहीं कर सकते हैं.

टीम इंडिया के कप्‍तान ने कहा कि मैं गेंदबाजों की ज्‍यादा आलोचना नहीं कर सकता क्‍योंकि ओस बहुत ज्यादा थी. हम हर युवा खिलाड़ी को कुछ मैच खेलने का मौका देना चाहते है ताकि पता चले कि दबाव में उनका खेल कैसा रहता है?