211 Views

वेल‍िंगटन, 31 जनवरी 2020, (आरएनआई )। वेल‍िंगटन में भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच चौथे टी20 मैच में एक बार फ‍िर रोमांचक मुकाबला हुआ. लगातार दूसरी बार मैच सुपर ओवर में गया ज‍िसमें भारतीय टीम ने जीत हास‍िल करते हुए सीरीज में 4-0 की बढ़त बना ली. न्‍यूजीलैंड के आमंत्रण पर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में 8 व‍िकेट खोकर 165 रन बनाए.

भारत के ल‍िए केएल राहुल ने 39 और मनीष पांडे ने नाबाद 50 रन की पारी खेली. जवाब में कीवी टीम भी 7 व‍िकेट खोकर 165 रन ही बना सकी. कॉल‍िन मुनरो ने 64 और व‍िकेटकीपर सेइफर्ट ने 57 रन की तेज पारी खेली, लेक‍िन इसके बावजूद आख‍िरी के ओवरों में जाकर कीवी टीम लड़खड़ा गई. एक समय मैच में न्‍यूजीलैंड की जीत तय नजर आ रही थी. आख‍िरी ओवर में टीम को 7 रन की जरूरत थी लेक‍िन शारदुल ठाकुर ने आख‍िरी ओवर में केवल छह रन द‍िए और दो व‍िकेट ले डाले. इस ओवर में दो बल्‍लेबाज रन आउट भी हुए.

मैच टाई रहने पर फैसला सुपर ओवर से हुआ. न्‍यूजीलैंड ने सुपर ओवर में 13 रन बनाए. भारत के पास जीत के ल‍िए 14 रन का टारगेट था ज‍िसे भारत के पांच गेंदों पर ही हास‍िल कर ल‍िया. कर‍िश्‍माई आख‍िरी ओवर फेंकने वाले शारदुल ठाकुर मैन ऑफ द मैच रहे.

गौरतलब है क‍ि इस टी20 सीरीज में लगातार दूसरी बार जीत का फैसला सुपर ओवर के जर‍िये हुआ. सीरीज के तीसरे मैच में भी भारतीय टीम ने सुपर ओवर में जीत हास‍िल की थी. सुपर ओवर में भारत के ल‍िए पहली दो गेंदों पर ही राहुल ने पहले छक्‍का और फ‍िर चौका जड़ द‍िया. हालांक‍ि तीसरी गेंद पर वे आउट हो गए लेक‍िन उनके यह आत‍िशी प्रहार भारत को सुपर ओवर में जीत द‍िलाने के ल‍िहाज से महत्‍वपूर्ण साब‍ित हुए…