रिपोट- फैजान शेख

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दो टी-20 और पांच मैचों की वनडे सीरीज होना है यह सीरिज भारत के लिए घरेलु सीरिज होगा ,इसके लिए भारतीय टीम का चयन भी हो चुका है,और ऑलराउडर हार्दिक पंड्या भी चुने गये थे, लेकिन अब हार्दिक  पंड्या पूरी सीरिज से बाहर हो गए, बताया जा रहा है की हार्दिक चोट के कारण बाहर किये गए है, भारत के मुख्य चयनकर्ता प्रसाद ने हार्दिक पंड्या की जगह टीम में स्पिन ऑलराउडर और बेहतरीन फिल्डर रविंद्र जडेजा को टीम में शामिल किया गया है. बता दे कि जडेजा को सिर्फ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है जबकि टी-20 में पंड्या की जगह अभी किसी दूसरे खिलाड़ी के नाम की घोषणा नहीं किया गया है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज की शुरुआत टी-20 मैचो से 24 फरवरी को होगी जबकि एकदिवशिय सीरीज 2 मार्च से खेला जाएगा.

इससे पहले हार्दिक पंड्या न्यूजीलैंड दौरे पर तीन टी-20 मैचों की सीरीज में खेले थे. इसके अलावा पंड्या शुरू के दो वनडे मुकाबले को छोड़कर बाकी के तीन मैचों में भारतीय टीम का अहम हिस्सा थे.

बता दें कि विश्व कप से पहले भारतीय टीम के लिए यह आखिरी अंतराष्ट्रिय सीरीज है, ऐसे में हार्दिक पंड्या जैसे तुफानी ऑलराउडर खिलाड़ी चोटिल हो जाना भारतीय टीम के लिए अच्छा संकेत नहीं हैं. ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद भारतीय खिलाड़ी आईपीएल खेलने व्यस्त हो जाएंगे..