रिपोट- फैजान शेख

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को 24 फरवरी से घर पर पांच एकदिवशिय मैच और दो टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है जिसके के लिए चयनकर्तोओं ने तीन टीमों का ऐलान कर दिया है,. चयनकर्ताओं ने टी-20 टीम के खिलाड़ीयों का नाम घोषित कर दिया है,इसके अलावा शुरुआती दो वनडे मैचों के लिए अलग टीम चुनी है, औक बाकी तीन वनडे मैचों के लिए अलग-अलग टीमों की नाम की घोषणा चयनकर्ताओं द्वारा किया गया है.रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनों ही खिलाड़ीयो को आराम नहीं दिया गया हैं. और ये पुरे वनडे मैच खेलने के अलावा दोनों टी-20 मैच भी खेलेंगे. कुल मिलाकर चयनकर्ताओं ने वर्ल्ड कप की तैयारी को देखते हुए बहुत ही संतुलित टीमें चुनी हैं, लेकिन इस टीम में एक खिलाड़ी या तो दुर्भाग्यशाली रहा, या फिर वर्ल्ड कप की रणीति में फिट नहीं हो रहे, और यह बात क्रिकेटप्रेमियों को काफी चौंका रही है. चलिए बारी-बारी से इन टीमों के बारे में विस्तार से जान लेते है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 टी20 मैचों के लिए टीम इस प्रकार है-विराट कोहली कप्तान, रोहित शर्मा उप-कप्तान, केएल राहुल, शिखर धवन, ऋषभ  पंत, दिनेश कार्तिक, एमएस धोनी विकेटकीपर, हार्दिक पंड्या, क्रुणालपंड्या, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल और मयंक मारकंडे

शुरु के 2 एकदिवश्य मैचों के लिए भारतीय टीम कुछ इस प्रकार है- विराट कोहली कप्तान,  रोहित शर्मा उप-कप्तान,  शिखर धवन, केदार जाधव, अंबाती रायडू, केदार जाधव, एमसधोनी विकेटकिपर,  हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, विजय शंकर, ऋषभ पंत, सिद्धार्थ कौल और केएल राहुल

अंतीम 3 एकदिवशिय मैचों के लिए भारतीय टीम-  विराट कोहली कप्तान,  रोहित शर्मा उप-कप्तान,  शिखर धवन, अंबाती रायडू, केदार जाधव, एमएस धोनी विकेटकिपर,  हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, केएल राहुल और ऋषभ पंत. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलु सीरीज के लिए इन खिलाड़ीयों के नाम का घोषणा को साथ ही यह साफ हो गया कि अब  मुख्य चयन समीति एमएसके प्रसाद ने विश्व कप के अंतिम 15 खिलाड़ीयों का नाम लगभग तय कर लिया गया है, और अगर ऑस्ट्रेलिया सीरीज मे कुछ बड़ा उलटफेर नहीं ही हुआ तो यही टीम इंग्लैंड में वर्ल्ड कप में खेलती हुइ दिखाइ देगी. आपको बता दे की विश्व कप 2019 में अजिंक्य रहाणे ,दिनेश कार्तिक, आर अशविन, युवराज सिंह,और रवींद्र जडेजा लरभग बाहर माना जारहा हैं ।