रिपोट- फैजान शेख
भारत को रांची वनडे में करारी हार झेलनी पड़ी. जिसके बाद कप्तान विराट कोहली का गुस्सा साफ -साफ देखने को मिला, मैच के बाद कप्तान कोहली ने कहा है कि सीरीज़ के बाक़ी दो मैचों के लिए भारतीय इलेवन में बड़े बदलाव किए जा सकते हैं. रांची में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 32 रन से हरा दिया. जीत के लिए 314 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पुरी टीम इंडिया 281 रन पर ऑल आउट हो गई.
कप्तान विराट ने टीम में बदलाव को लेकर कहा, ”अगले दो मैच के दौरान हमलोग प्लेइंग इलेवन में कुछ बड़े बदलाव करेंगे. वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड जाने से पहले हम चाहते हैं कि हमारे सारे खिलाड़ी अपने फॉर्म में आ जाए.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाकी अगले दो मैच अब चडीगढ़ और दिल्ली में खेले जायेगें. विराट ने इशारो मे साफ कर दिया कि अगले दो मौचों मे धोनी , रोहित समेत शिखर धवन को बाहर का रास्ता दिखाया जायेगा. ओपनिंग. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा सीरीज़ में धवन ने अब तक तीन मैचों में सिर्फ 22 रन बनाए हैं. हैदराबाद में वो खाता नहीं खोल सके. नागपुर में 21 रन बनाने के बाद वो आउट हो गए. जबकि रांची में उनकी पारी एक रन से आगे नहीं बढ़ सकी.यही हाल कुछ हिटमैन के नाम से मशहुर रोहित शर्मा का है इस सीरिज में पुरी तरह नाकाम साबित हुए है.

धवन की जगह केएल राहुल को मौका मिल सकता है. हाल के दिनों में खराब फॉर्म में रहने वाले राहुल एक बार फिर से पुराने लय में लौट आये हैं. इसकी झलक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 में देखने को मिली. उन्होंने पहले मैच में 50 और दूसरे में 47 रनों की धुआधार पारी खेली. ऐसे में हो सकता है कि राहुल को सीरीज़ के बाक़ी बचे कुछ मैच में धवन की जगह मिलना लगभग तय माना जा रहा है
आपको बते दे कि महेंद्र सिंह धोनी को भी अगले दो मैच के लिए आराम दिया गया है. धोनी की जगह रिषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है.